Forever Star India Announces City Level Crowning Ceremony 2023

Forever Star India Announces City Level Crowning Ceremony 2023

City Level Crowning Ceremony 2023

City Level Crowning Ceremony 2023

Miss India City Level Crowning Ceremony 2023
Mrs India City Level Crowning Ceremony 2023
City Level Crowning Ceremony 2023

Forever Star India: Beauty Pageants की मेजबानी करने के लिए भारत में मान्यता प्राप्त सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक अपने टैलेंट को दिखाने के लिए उचित प्लेटफार्म खोजने के लिए संघर्ष करने वाली लड़कियों के लिए विशेष रूप से बनाए गए सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक FSIA है, जिसे Forever Star India के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में, इस मंच को National and International Beauty Pageants की मेजबानी करने के लिए सबसे बड़े Platform के रूप में स्वीकार किया गया था।


Founder राजेश अग्रवाल के अनुसार, International Beauty Pageants आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य दुनिया भर की महिलाओं को प्रेरित करना और उन्हें वैश्विक स्तर पर अपनी अनदेखी क्षमताओं को प्रकट करने के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होंने आगे कहा, "FSIA का प्रमुख लक्ष्य महिलाओं को प्रोत्साहित करना, उनके आत्मविश्वास में सुधार करना और उन्हें उन गुणों को प्रदर्शित करने की अनुमति देना है जो बाद में मनोरंजन की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करने में उनकी सहायता करेंगे।" छिपी क्षमताओं वाली कई युवतियां अपने उपहारों को दुनिया के साथ साझा करने के लिए उपयुक्त मंचों से अनभिज्ञ हैं। Forever Star India हमेशा उनके लिए है! यह लड़कियों को FSIA नामक App एक Digital Platform के माध्यम से पूरे देश के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार अवसर प्रदान करता है! साथ ही, साइट में एक यूट्यूब चैनल भी है जहां यह उन महिलाओं की प्रतिभा का जश्न मनाती है जो मनोरंजन और फैशन की हमेशा बदलती दुनिया में असाधारण करियर बनाना चाहती हैं।

सफलता की कहानी
Forever Star India के Projects Miss India and Mrs India ने पिछले सीजन 2 में शानदार सफलता हासिल की है। पहले ही सीजन में होटल मैरियट जयपुर में City Level और National Level की 350 से ज्यादा Crowning का आयोजन किया गया।

पूरे भारत से 250+ क्राउन के साथ दूसरे सीज़न के City Level पर एक World Record बनाया गया था। सभी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह था कि City Level के इन विजेताओं ने इससे पहले कभी भी अपने घर से Youtube और FSIA OTT पर परिवार और दोस्तों के साथ अपनी जीत का जश्न नहीं मनाया था।

साथ ही Jaipur Marriott Hotel में आयोजित एक भव्य समारोह में 160 National और International Winners की घोषणा कर एक और World Record स्थापित किया गया।

CEO and Founder के साथ बातचीत
कंपनी के CEO and Founder श्री राजेश अग्रवाल ने इसे शुरू करने का कारण बताया। उन्होंने अपने बयान में दावा किया कि यह Platform महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है। वर्तमान में FSIA, Award, Beauty Pageant और Fashion Industries में सबसे बड़े Industries में से एक है।

कंपनी के CEO राजेश अग्रवाल ने कहा, "हम मूल रूप से एक Website संचालित करते थे, लेकिन OTT Platform और एक App में हमने जीत हासिल की है।" भारत में शुरू हुई यात्रा अब दुनिया भर में अपनी जड़ें जमा चुकी है। इस साल से यह Platform Movies, Web Series और Music Album के लिए Award भी देगा। मुझे खुशी है कि 139 विभिन्न Countries में FSIA Franchisee की पेशकश की जाएगी।

Director जया के साथ बातचीत
Director जया चौहान ने एफएसआईए मंच की प्रशंसा करते हुए कहा, "संगठन हर दिन नई अवधारणाओं पर प्रभावी ढंग से काम करता है। इस साल शो को बेहद नए Unique Ideas के साथ प्लान किया जा रहा है। हमारे Beauty Pageants और Awards के लिए Registration की संख्या अभूतपूर्व रही है। हमें यह दावा करने में बहुत गर्व होता है कि FSIA दुनिया का एकमात्र और सबसे बड़ा मंच है जो FSIA के साथ काम करके उनकी untapped creative potential को प्रदर्शित करने और उनके कौशल को सुधारने का अवसर प्रदान करता है। हमें आपको यह सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि पिछले वर्ष के Winners और Awards Winners के लगभग 25-30 सदस्यों को FSIA Team में शामिल होने का अवसर प्रदान किया गया है।"

आइए जानते हैं FSIA की विभिन्न और Live Project और इसकी कार्य प्रक्रिया के बारे में

Project - Forever Miss India/Mrs India 2023
Miss India और Mrs India 2023 Title के लिए Registration की अवधि Official तौर पर जनवरी 2023 से शुरू हुई थी। अपने पिछले दो सत्रों में इस Beauty Pageant ने कई रिकॉर्ड तोड़े और कई राज्यों और शहरों का ध्यान आकर्षित किया। International Competitors को अब स्थानीय, State और National Competitors के साथ Competition करने की अनुमति दी जा रही है, Competition रूढ़िवादिता को तोड़ने और नए रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है।


Project Miss Teen India 2023
18 वर्ष से कम आयु की लड़कियों को इस विशेष Beauty Pageant में भाग लेने और अपना कौशल दिखाने की अनुमति है। जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम है, वे घर से Audition दे सकते हैं। इस Platform का मुख्य आकर्षण यह तथ्य है कि Training या Grooming session के अलावा, Participant इस Platform पर Special Crowning Event में भी भाग ले सकते हैं। Website का एक Official Youtube Channel है और OTT Platform पर Live Content Stream करता है। मंच का बड़ा आकर्षण World Miss Teen India का खिताब है, जो Miss Teen India Beauty Pageant के अतिरिक्त है।

Project - Super Women/Super Heroes Awards
इस Project को पहले ही 70 से अधिक विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार मिल चुके हैं। जैसे ही सीजन 4 का पंजीकरण शुरू हुआ, इसे पूरे भारत से भारी प्रतिक्रिया मिली। यह पुरस्कार समारोह दूसरों से बहुत विशिष्ट है क्योंकि यह एकमात्र मंच है जो नामांकन के लिए दो विकल्प प्रदान करता है: "Nomination for the Title" और & "पुरस्कार के लिए नामांकन" । प्रतिभागियों को Highest Google रैंकिंग प्राप्त होती है, और लाइव इवेंट इन पुरस्कारों की विशेष हाइलाइट्स में से एक है। साथ ही, OTT, Community और Social Networking Platforms पर अपने यूजर्स को Lifetime Membership देने वाला यह पहला और एकमात्र प्लेटफॉर्म है।


Project - FSIA Awards
हालांकि Forever Star India को National Award शो आयोजित करने के लिए पहचाना जाता है, लेकिन अब इसने International Community में भी नाम हासिल कर लिया है। International FSIA Awards के लिए, इस प्लेटफॉर्म को दुनिया भर में Registration के लिए भारी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। मंच अपना नाम बना रहा है और विश्व स्तर पर लाखों लोगों का दिल जीत रहा है।


प्रोजेक्ट – Miss FSIA/ Mrs FISA
प्रतियोगिता वैश्विक स्तर पर Unique है क्योंकि यह 2022 में भारत में शुरू होने वाली पहली Worldwide Beauty Pageant थी, और इस वर्ष, 139 से अधिक देशों ने प्रतिस्पर्धा करने के लिए Registration कराया। Registration खुलते ही Website और App Participants और Franchise फॉर्म से भर गए। Event Planners ने इस साल Finale and Grand Finale Show की मेजबानी के लिए चुना है, जहां दुनिया भर के कई शानदार चेहरे Ramp Walk करेंगे और अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। शो को Youtube जैसे OTT प्लेटफॉर्म पर Live Stream किया जाएगा।

Google Ranking
प्रत्येक प्रतिभागी को Google Ranking के माध्यम से Social Media पर शीर्ष स्थान दिया गया है जो उन्हें दुनिया के हर कोने तक पहुँचाने में लाभान्वित करता है। Google Ranking के संबंध में, FSIA एकमात्र ऐसा मंच है जो अपने Participants, Winners और Fashion Industry के प्रभावशाली व्यक्तित्वों को उच्च रैंकिंग देता है। प्रत्येक सदस्य सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले Keyword के साथ Google पर highlight प्राप्त करता है, जिससे उन्हें शीर्ष पर रहने और उनकी कार्य संस्कृतियों की पहचान करने में सहायता मिलती है।

Fsia App
Fsia App इस प्लेटफॉर्म का Special Attraction है। सभी शो इस App के साथ-साथ Youtube Channel पर भी Live Stream किए जाते हैं। टीम प्रत्येक उम्मीदवार को Social Media प्लेटफॉर्म तक अलग पहुंच भी प्रदान करती है ताकि वे दर्शकों से जुड़ सके और साथ ही अपने अनुभव और उपलब्धियों को उनके साथ साझा कर सकें। आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐप है जहां सभी शो को न केवल Live Stream किया जाता है बल्कि सभी Beauty Contest के लिए एक अनूठा Social Media Community Platform बनाया जाता है।

Tags Fashion show Couturedresses Modeling Model